एकदम परफेक्ट बन जाएगा आपका न्यू ईयर भीड़ और शोर से दूर इस जगह पर मनाएं नया साल देखें वीडियो में!

कुछ ही दिनों में नया साल 2024 आने वाला है। अगर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ इसे खास अंदाज में बनाना चाहते है तो आप कसौली जा सकते हैं। •

कसौली लगभग 1951 मीटर की ऊचाई पर स्थित है, लेकिन पारवानू की तुलना में चढ़ाई या ऊचाई इतनी महसूस नहीं होती। कुछ लोग पहाड़ी स्थलों की यात्रा करना पसंद करते है। हालांकि, इस समय में देश के अधिकांश पहाड़ी स्थलों पर पर्यटकों से भरा होता है।

उसी समय, कुछ लोग भी भीड़ से दूर रहकर यात्रा का आनंद लेना पसंद करते हैं। ऐसे में, अगर आप भी किसी पहाड़ी स्थल पर जाने का योजना बना रहे है और भीड़भाड़ से दूर रहना चाहते है, तो कुछ स्थलों की यात्रा आपके लिए बेस्ट हो सकती है।

लैंडौर

लैंडौर, उत्तराखंड के प्रसिद्ध हिल स्टेशन मसूरी से सिर्फ 6 किलोमीटर की दूरी पर है। इसे अपने प्राचीन सौंदर्य के लिए जाना जाता है। लैडौर में कई ऐतिहासिक इमारतें हैं, आप यहां केम्पटी फॉल्स, धनौल्टी, सुरकंदा देवी, और चंबा देख सकते है। साथ ही, बाइक या स्कूटर पर लैंडौर की सड़कों पर घूमना आपकी यात्रा को और भी बेस्ट बना सकते हैं।

मशोबरा

हिमाचल प्रदेश की यात्रा करने के इतनी शौकीन लोगों के लिए, मशोबरा हाड़ी घूमने का एक अच्छा विकल्प हो करते सकता है। मशोबरा में शिमला, के हिमाचल की राजधानी की तुलना में कम भीड़ है। इस प्रकार, भारत- तिब्बत सीमा की यात्रा के साथ- साथ, आप बनजर, बुरांश और सीदार के सुंदर वनों को भी देख सकते हैं।

मुनस्यारी

मुनस्यारी, उत्तराखंड में स्थित हिल स्टेशन अपनी सुंदरता के लिए और कम भीड़ के लिए जाना जाता है। खासकर उन लोगों के लिए जो ट्रेकिंग और ग्लेशियर ट्रेकिंग पसंद करते हैं, मुनस्यारी की यात्रा बेस्ट हो सकती है। यहां शांतिपूर्ण वातावरण में आप प्राकृतिक सौंदर्य का पूरा आनंद ले सकते हैं।

Leave a Comment