Tata Sky हुआ Tata Play ‘झिंगालाला’ अब देखे Netflix और Disney Plus टीवी पर

आपको बता दें कि हाल ही में टाटा स्काइ (Tata Sky / Tata Play) ने कुछ जरूरी अनाउन्स्मेन्ट्स किए हैं जिनमें कई नए बदलावों की जानकारी दी गई है. आइए इस सब के बारे में डिटेल में जानते हैं.

  • टाटा स्काइ (Tata Play) ने बदला अपना नाम
  • लॉन्च किया नया प्लेटफॉर्म ‘बिंज’
  • यूजर्स को अब मिलेगा नेटफ्लिक्स सपोर्ट

देश की लोकप्रिय (DTH) सर्विसेज में से एक, टाटा स्काइ (Tata Sky) पिछले कई सालों से कई करोड़ों कस्टमर्स को अपनी सेवाएं देता आया है और यूजर्स काफी खुश भी हैं. हाल ही में, टाटा स्काइ ने एक नया ऐलान किया है जिसके तहत कंपनी में कई सारे बदलाव किए गए हैं.

टाटा स्काइ (Tata Play) ने बदला अपना नाम

टाटा स्काइ ने अपना नाम बदलकर ‘टाटा प्ले’ (tata play) कर दिया है. कंपनी ने अपने उस नाम को बदल दिया है जिस नाम से वो पिछले 15 सालों से बिजनेस कर रही थी. अगर आप सोच रहे हैं कि इस नाम को बदलकर टाटा प्ले रखने के पीछे का कारण क्या था तो हम आपको बता दें कि ये नया नाम कंपनी के प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की बढ़ी रेंज का प्रतीक है.

लॉन्च नया प्लेटफॉर्म ‘बिंज’ (Binge)

सीईओ, श्री हरित नागपाल का यह कहना है कि टाटा स्काइ ने एक डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) कंपनी की तरह शुरुआत की थी लेकिन अब वो पूरी तरह से एक कंटेन्ट डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी में तब्दील हो चुके हैं. 

वो अपने यूजर्स को एक ऐसा प्लेटफॉर्म दे सकें जहां उन्हें तमाम ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का कंटेन्ट एक जगह मिल सके. अपनी इसी कोशिश को साकार करने के लिए टाटा स्काइ ने ‘बिंज’ लॉन्च किया है और साथ ही ये एक नीश ब्रॉडबैंड बिजनेस भी ऑफर कर रहे हैं. 

अब टाटा स्काइ पर पाएं Netflix भी

कंपनी ने यह जानकारी भी जारी की है कि वो अपने यूजर्स के लिए अपनी सर्विस में नेटफ्लिक्स के लिए सपोर्ट भी ऐड कर रहे हैं. ये सुनकर टाटा स्काइ के यूजर्स काफी खुश हुए हैं. अब यूजर्स को अपने टीवी पर नेटफ्लिक्स देखने के लिए अलग-अलग तरीके नहीं ढूंढने पड़ेंगे. इस ओटीटी ऐप की सेवा टाटा स्काइ पर कल यानी 28 जनवरी से जारी कर दी जाएगी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाटा स्काइ अपने यूजर्स को अमेजन प्राइम, वूट और डिज्नी + हॉटस्टार जैसे प्रमुख वीडियो स्ट्रीमींग ऐप्स का सपोर्ट पहले से ही देता है, अब इस लिस्ट में नेटफ्लिक्स भी जुड़ जाएगा.

और भी टेक और एंटरटेनमेंट से जुड़े आर्टिकल पढ़े:

    Leave a Comment

    AllEscort