Sarkari Naukri: डाक विभाग में 10वीं और 12वीं पास को मिलेगी बिना परीक्षा के नौकरी

नई दिल्ली: India Post Recruitment 2021: डाक विभाग ने देश भर में बंपर भर्तियां निकाली हैं. जिनके लिए 10वीं और 12वीं पास जैसी शैक्षिक योग्यताएं निर्धारित की गई हैं. खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं ली जाएगी. वर्तमान में दिल्ली, यूपी और जम्मू कश्मीर पोस्टल सर्किल में भर्तियां निकली हैं, जिनकी एक-एक करके जानकारी नीचे दी जा रही है.

India Post GDS Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश

डाक विभाग ने अधिसूचना जारी कर उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के लिए पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं. यूपी पोस्टल सर्किल में कुल 46 पदों पर भर्ती की जाएगी. सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत हैं.

Sarkari Naukri: दिल्ली

डाक विभाग ने दिल्ली पोस्टल सर्किल के लिए भी पोस्टमैन, असिस्टेंट पोस्टमास्टर और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार यह सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएंगीं. पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2021 है. भर्ती के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट के 72 पद, पोस्टमैन के 90 और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 59 पद भरे जाएंगें.

India Post Recruitment 2021: जम्मू और कश्मीर

जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल के लिए भी डाक विभाग में भर्तियाँ निकली हैं यहां सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम), शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम) और डाक सेवक के 266 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. इनमें से 119 पद अनारक्षित हैं. पदों के लिए 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती सम्बन्धी अन्य किसी भी जानकारी के लिए डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर विजिट करें.

Leave a Comment