OnePlus 12 Review

वनप्लस 12 ने विश्व बाजार में धमाकेदार अपग्रेड के साथ दस्तक दी है, जिसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3, 4th gen हैसलब्लैड कैमरा सेटअप, 5400mAh बैटरी, और एक शानदार QHD+ डिस्प्ले शामिल हैं।

Design

OnePlus 12 design and build quality

OnePlus 12 आपको तीन अलग-अलग रंगो में मिल जायेगा, काला, सफेद, और हरा, एक स्लीक डिज़ाइन का योगदान करते हैं। कुछ curved स्क्रीन की संवेदनशीलता समस्याओं के बावजूद, कुल रूप से डिज़ाइन इर्गोनोमिक है। विशेष रूप से, OnePlus 12 IP65 जल और धूल संरक्षित है।

Feature and OxygenOS

ऑक्सीजनओएस 14 पर चलने वाला वनप्लस 12 एक चिकना और स्थिर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। वनप्लस अपने फ्लैगशिप फोन्स के लिए चार वर्षों के ऑएस अपडेट और पांच वर्षों के सुरक्षा पैच की प्रतिबद्धता करता है। सॉफ़्टवेयर में अनुकूलन विकल्प, जेन स्पेस जैसी मानसिक स्वास्थ्य सुविधाएं, और विभिन्न बोनस विशेषताएँ शामिल हैं।

Display and Audio

Screenshot 2024 01 24 041935 removebg preview

इस डिवाइस में एक 6.7 इंच का OLED क्वाड HD+ डिस्प्ले है, जिसमें Dolby Vision और HDR10 प्रमाणीकरण है। डिस्प्ले 1Hz से 120Hz तक के विशाल रेफ़्रेश रेट का समर्थन करता है, जिससे चमकीली स्थितियों में भी उत्कृष्ट दृश्यता मिलती है। स्टीरियो स्पीकर्स वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए मजबूत ऑडियो प्रदान करते हैं, और हालांकि हेडफोन जैक नहीं है, ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग बिना किसी समस्या के होती है।

Performance

स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 द्वारा संचालित और 16GB रैम के साथ सुसज्जित, वनप्लस 12 उच्च-गुणवत्ता का प्रदर्शन प्रदान करता है। गेमिंग प्रेमियों को प्रदर्शन मोड, टच सेंसिटिविटी समायोजन, और हाइपर-रिस्पॉन्स इंजन सहित गेमिंग उपकरणों और विशेषताओं की सराहना होगी। डिवाइस बड़ी गेमिंग सत्रों को भी अच्छी तरह से संभालता है, शीर्ष पर कम गरम होने के साथ।

Battery Life

5400mAh की बड़ी बैटरी के साथ, वनप्लस 12 अपने असाधारण बैटरी लाइफ के साथ प्रभावित करता है, जो भारी उपयोग के तहत आसानी से 24 घंटे तक चलती है। चार्जिंग तेज और कुशल है, जो 100W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग का समर्थन करता है।”

Camera

Screenshot 2024 01 24 040429 removebg preview

ऑप्टिक्स 50मी 4वीं पीढ़ी के हैसलब्लैड कैमरा सेटअप के साथ, वनप्लस 12 ने न्यूचरल-लुकिंग तस्वीरें कम प्रोसेसिंग के साथ कैद की हैं। प्राइमरी 48MP कैमरा, 64MP पेरिस्कोप जूम, और असाधारण अल्ट्रा-वाइड शूटर ने विविध फोटोग्राफी विकल्प प्रदान किए हैं। यह डिवाइस दिन और रात में दोनों में उत्कृष्ट फोटोग्राफी में अच्छे होता है, विश्वसनीय प्रदर्शन और 8K रेजोल्यूशन तक की वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताओं के साथ।

Verdict

वनप्लस 12 को पूर्ण समय के स्मार्टफोन के रूप में एक हफ्ते का उपयोग करने के बाद, यह इसके पूर्वज से एक सराहनीय विकास साबित होता है, खासकर बैटरी लाइफ में उत्कृष्टता में। जबकि यह कोई नई और अद्वितीय विशेषताएं पेश नहीं कर रहा है, यह सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा जैसे शीर्ष-स्तरीय एंड्रॉयड स्मार्टफोनों के साथ सकारात्मक रूप से प्रतिस्पर्धा कर रहा है।”

Leave a Comment