Home » यूं महकाए घर का हर कोना

यूं महकाए घर का हर कोना

सारा दिन घर से बाहर रहने के बाद जब वापिस एट है तो आपको काफी सुकून मिलता है, लेकिन अगर घर के अंदर एट ही अजीब सी बदबू आपको तंग करे तो आपको कैसा लगेगा ?

कई बार बरसात अय इस गर्मी भरे मौसम मेंगहर सरा दिन बंद रहने के कारण घर के भीतर से अजीब सी स्मेल अनी सुरु हो जाती है । ऐसे में आपको समझ में नहीं आता कि क्या करे ? मार्केट में मिलने वाले रूम फ्रेशनर से आप कुछ डर के लिए उस स्मेल को खत्म कर सकते है, लेकिन हमेशा के लिए वह दूर नहीं होता है , वहीं कई बार इन रूम फ्रेशनर को इस्तेमाल कर आपको काफी महंगा पड़ता है । ऐसे में हम आपको को कुछ आसान वा सस्ते तरीके बताएंगे, जिससे सरा दिन आपका घर महकता रहेगा ।

  1. Natural चीजों का इस्तेमाल

गाजर को महकने के लिए आप पानी को उबाल कर उसमे नीबू, संतरे का स्लाइ, हर्ब्स,पुदीना,डाल कर गैस पर पकने के लिए रख दे । धीरे धीरे इसके महक पूरे गहर में फेल जाएगी । इससे आपका घर पूरी त्रस से महक उठेगा । इसकी खास बात यह कि आपका घर अधिक समय तक महकता रहेगा ।

  • 2. खोल कर रखे खिड़की

कई गाहर में कुछ जलने या पेंट यके कारण स्मेल अती है। इसके रूम फ्रेस्नर या किसी अन्य का इस्तेमाल करने के जगह खिड़कियों को खोलदे।जब जब आप खिड़की को खोल देंगे तो कुछ ही समय में कमरे से सारी स्मेल बाहर निकाल जाएगी । धीरे धीरे गाहर अपने आप महक उठेगा ।

  • 3. आंयाल डिफ्यूजर

गाहर को जब महकने की बात अति है तो हर कोई अरोमा केंडेल्स का इस्तेमाल करने के बारे में सोचता है, लेकिन इसकी जगह आप अयाल डिफ्यूजर का इस्तेमाल भी कर सकते है। इससे एक तो पूरा घर natural तरीके से महक उठेगा दूसरा लंबे समय तक घर महकता रहेगा ।

ब्यूटी टिप्स पढ़े टच ,👈