Highlights IND vs SA Womens ODI World Cup 2022

ICC Womens World Cup 2022, South Africa vs India Women Highlights: महिला विश्व कप-2022 का 28वां मैच क्राइस्टचर्च में भारत और साउथ अफ्रीका (INDW vs RSAW) के बीच खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत सेमीफाइनल से बाहर हो गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड के बाद अब वेस्टइंडीज ने भी प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है .

भारत ने 7 विकेट खोकर बनाए 274 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट खोकर 274 रन बनाए. टीम को सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के बीच पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी हुई. शेफाली 46 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुईं, जिसके बाद यास्तिका भाटिया (2) भी अपना विकेट गंवा बैठीं. 

मिताली राज ने खेली कप्तानी पारी

इसके बाद मिताली राज ने कप्तानी पारी खेलते हुए हरमनप्रीत कौर के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन जुटाए. मिताली राज ने 8 चौकों की मदद से 68 रन की पारी खेली. इनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने 48 रन बनाए. विपक्षी टीम की ओर से शबनीम इस्माइल और क्लास को 2-2 विकेट हाथ लगे, जबकि खाका और ट्रायोन ने 1-1 विकेट चटकाए.

अंतिम ओवर में जबरदस्त रोमांच

अंतिम ओवर में मैच का रोमांच देखने को मिला. 50वें ओवर की पांचवीं डिलीवरी पर डु प्रीज (52) का कैच लपका गया, लेकिन ये नो-बॉल थी, जिसके बाद अगली दो गेंदों में टीम को जीत के लिए महज 2 रन की दरकार थी. साउथ अफ्रीका ने रन आसानी से चेज कर लिए. भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर ने 2-2 शिकार किए.

Leave a Comment

AllEscort