Dunki Box Office Collection: करोड़ शाहरुख़ खान की मूवी ने कमाएं

Dunki Box Office Collection: शाहरुख़ खान की फ़िल्म डंकी बॉक्स ऑफ़िस पर लगातार काफ़ी जबरदस्त कमाई कर रही है, और फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर इस साल कई बड़ी फ़िल्मों के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन को पीछे छोड़ने में कामयाब हुई है। लेकिन आज हम बात करेंगे शाहरुख़ खान की फ़िल्म डंकी के आज के और अभी तक के टोटल बॉक्स कलेक्शन के बारे में, और आपको बताएंगे Dunki फ़िल्म ने अपने दूसरे हफ्ते भी बॉक्स ऑफ़िस पर कितने करोड़ रुपए की कमाई की।

वह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर हिट हुई, सुपरहिट हुई, ब्लॉकबस्टर हुई या हो चुकी है, फ्लॉक इसी के साथ क्या शाहरुख़ खान बन पाएँगे इंडिया के 2023 के सबसे बड़े सुपरस्टार।

डंकी मूवी के बारे में जाने

सबसे पहले बात कर लेते हैं Dunki फिल्म के बारे में। जैसे कि आप सभी को पता है, इस फिल्म में आपको शाहरुख़ खान के साथ विकी कौशल और तापसी पन्नो लीड रोल में नजर आई थीं। वहीं, फिल्म को डायरेक्ट किया था बॉलीवुड के जानेमाने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने, जिस वजह से फिल्म को लेकर बॉक्स ऑफ़िस पर काफी जबरदस्त क्रेज देखने को मिला।

फिल्म की स्टोरी काफी जबरदस्त होने की वजह से फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफ़िस से लेकर वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 5500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई, लेकिन फिल्म को मिले 4.5 के दमदार रिव्यू की बदौलत फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर अपने पहले ही दिन काफी बड़ी ओपनिंग करने में कामयाब हुई।

कितने करोड़ डंकी ने कमाएं

फिल्म ने अपने पहले ही दिन हिंदी बॉक्स ऑफ़िस पर, सोशल ड्रामा कैटेगरी की फिल्म होने के बावजूद, 99 करोड़ 20 लाख से भी ज्यादा की ओपनिंग की। इसके साथ ही फिल्म का पहले दिन का वर्ल्ड वाइड ग्रोस कलेक्शन भी काफी ज्यादा रहा, और फिल्म ने अपने पहले दिन वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफ़िस पर ग्रोस में काफी जबरदस्त कलेक्शन किया, करीब 8 करोड़। इस वजह से फिल्म ने अपने दूसरे, तीसरे और चौथे दिन बॉक्स ऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक काफी अच्छा कलेक्शन किया।

क्योंकि फिल्म के दूसरे दिन, सैटरडे होने की वजह से, प्रभास के फैंस का मानना था कि शाहरुख़ खान की फिल्म ‘डंकी’ सलार के रिलीज होने की वजह से ‘डंकी’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाएगी। वह फिल्म अपने दूसरे ही दिन बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ते हुए फ्लॉप हो जाएगी, लेकिन इसके बावजूद, शाहरुख़ खान की फिल्म डंकी ने अपने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया। हिंदी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा पकड़ बनाते हुए, 20 करोड़ 12 लाख ही कमाए। इस वजह से फिल्म का दूसरे दिन का वर्ल्ड वाइड ग्रोस कलेक्शन भी काफी अच्छा रहा, और फिल्म अपने दूसरे दिन वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी पकड़ बनाते हुए, 45 करोड़ 40 लाख से भी ज्यादा की कमाई करने में कामयाब हुई।

लेकिन फिल्म ने अपने तीसरे और चौथे दिन, सैटरडे और संडे, को बॉक्स ऑफिस पर काफी बड़ी जंप पाई। फिल्म ने अपने तीसरे दिन, सैटरडे, को बॉक्स ऑफिस पर लगभग 22 से 26 पर के आसपास ग्रोथ पाते हुए हिंदी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया, लगभग 25 करोड़ 61 लाख से भी ज्यादा की कमाई की। इस वजह से फिल्म का तीसरे दिन का वर्ल्ड वाइड ग्रोस कलेक्शन भी काफी अच्छा रहा। फिल्म ने अपने तीसरे दिन, वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक काफी अच्छी ग्रोथ पाते हुए 33 करोड़ 82 लाख का जबरदस्त कलेक्शन किया।

लेकिन फिल्म ने अपने चौथे दिन, संडे, को बॉक्स ऑफिस पर काफी बड़ी जंप पाई, और संडे की छुट्टी होने की वजह से ऑडियंस फिल्म को देखने के लिए थिएटर में काफी ज्यादा तादाद में पहुंची। संडे होने की वजह से फिल्म ने अपने चौथे दिन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ जंप पाई, और हिंदी बॉक्स ऑफिस पर ही 30 करोड़ का आकड़ा पार करते हुए 30 करोड़ 7 लाख से भी ज्यादा का कलेक्शन किया।

डंकी ने 305 करोड़ कमाया

फिल्म का चौथे दिन का संडे का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन भी काफी अच्छा रहा, फिल्म ने अपने चौथे दिन वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई का आंकड़ा पार करते हुए 33 करोड़ 91 लाख का जबरदस्त कलेक्शन किया। जिस वजह से फिल्म के पांचवें दिन के, छठे दिन के, और सातवें दिन के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में भी काफी अच्छी पकड़ देखने को मिली, और फिल्म ने इन तीनों ही दिन नॉर्मल डे होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी पकड़ बनाए रखी

जिस वजह से फिल्म का पहले हफ्ते का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी अच्छा सामने आया, और अगर फिल्म के पहले हफ्ते और अभी तक के टोटल बॉक्स ऑफ़िस की बात करें तो शाहरुख़ खान की फिल्म डंकी ने अपने पहले हफ्ते अपने बजट को आसानी से रिकवर कर लिया था, और हिंदी बॉक्स ऑफिस पर ही अपने पहले हफ्ते अपने बजट को आसानी से रिकवर करते हुए 122 करोड़ लाख का जबरदस्त आंकड़ा पार किया।

जिस वजह से फिल्म का पहले हफ्ते का वर्ल्ड वाइड ग्रोस कलेक्शन भी उम्मीद के मुताबिक काफी ज्यादा रहा, वहीं फिल्म ने अपने पहले हफ्ते ही अपने बजट से लगभग ढाई गुना से ज्यादा की कमाई करते हुए वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 305 करोड़ कमाए।

वहीं फिल्म को आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए लगभग 11 दिन से ज्यादा हो चुके हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख़ खान की फिल्म ‘डंकी’ अपने दूसरे हफ्ते यानी आज भी बॉक्स ऑफिस पर लगातार काफी जबरदस्त कमाई कर रही है और प्रभास की फिल्म ‘सलार’ के साथ क्लेश होने के बावजूद डंकी फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

Leave a Comment