सीडब्ल्यूआई की योजना जनवरी 2022 में आयरलैंड के खिलाफ क्रिस गेल को विदाई देने की

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सीईओ जॉनी ग्रेव को लगता है कि अगर सबीना पार्क के अंदर प्रशंसकों को अनुमति दी जाती है, तो इससे वेस्टइंडीज के लोगों को क्रिस गेल को विदाई देने का मौका मिलेगा। यह कहते हुए कि सीडब्ल्यूआई सरकार के साथ बातचीत कर रहा है, उसी के बारे में, ग्रेव ने कहा कि श्रृंखला की पुष्टि कुछ दिनों में की जाएगी।

“उम्मीद है, अगर प्रशंसकों को सबीना में जाने की अनुमति दी जाती है, तो हमारे लिए क्रिस को उनके घरेलू मैदान पर विदाई देने का एक अच्छा अवसर होगा। हम अभी भी प्रोटोकॉल और वहां श्रृंखला खेलने की क्षमता के बारे में जमैका की सरकार से बात कर रहे हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में हम उस श्रृंखला की पुष्टि कर सकते हैं, एक, हो रही है और दो, जमैका में आयोजित की जा रही है, ”ग्रेव ने कहा।

ग्रेव ने आगे कहा कि गेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका अविश्वसनीय अंतरराष्ट्रीय करियर रहा है, और उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए ट्रॉफी जीती है, और एक मौका दिया जाना चाहिए।

ग्रेव ने निष्कर्ष निकाला, “जहां तक ​​​​मैं देख सकता हूं, हमारे खिलाड़ियों के साथ व्यवहार करना और उन्हें झुकने का मौका देना, खासकर क्रिस जैसे खिलाड़ी, जिनका अविश्वसनीय करियर रहा है और वेस्टइंडीज के लिए ट्राफियां जीती हैं।”

अगर वेस्टइंडीज की आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज पक्की हो जाती है तो वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अगले साल जनवरी के महीने में महान खिलाड़ी क्रिस गेल को उचित विदाई देने की योजना बना रहा है।

वेस्टइंडीज के टी20 विश्व कप के 2021 संस्करण से बाहर होने के बाद गेल ने खुलासा किया था कि वह जमैका में विदाई मैच खेलना चाहेंगे।

क्रिकेट कमेंटेटर फजीर मोहम्मद को लगता है कि सिर्फ इसलिए कि गेल एक विदाई मैच चाहते हैं, किसी अन्य खिलाड़ी को जो टीम में जगह पाने का हकदार है, उसे नहीं छोड़ा जाना चाहिए। मोहम्मद ने ऐसी स्थिति को ‘खतरनाक मिसाल’ तक करार दिया।

“क्या आप कह रहे हैं कि किसी की विदाई के लिए योग्यता के आधार पर किसी को छोड़ दिया जाएगा? उसे एक प्रशंसापत्र दें, उसी तरह, जैसा कि आप अन्य देशों में देखते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि यह एक खतरनाक मिसाल है जहां किसी को आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैच को विदाई के रूप में खेलने की अनुमति दी जाती है, अगर वे योग्यता के आधार पर उस स्थान के लायक नहीं हैं, ”मोहम्मद ने कहा मेसन और अतिथि के साथ बातचीत में।

Leave a Comment

महिला वर्कआउट: 10 लेग एक्सरसाइज Squat Jump कैसे करें