Bangladesh vs Pakistan 2021,1st Test: प्रीव्यू और स्ट्रीमिंग डिटेल

पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद, बांग्लादेश को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे 26 नवंबर से चटोग्राम में अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान की शुरुआत करेंगे। पाकिस्तान को अब तक श्रृंखला में शायद ही चुनौती दी गई हो, क्योंकि बांग्लादेश इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आधे से भी प्रभावशाली प्रदर्शन का अनुकरण करने में सक्षम नहीं था।

हाल ही में क्लीन स्वीप ने 2021 टी 20 विश्व कप के बाद केवल उनकी लय को लंबा कर दिया है, जहां महमुदुल्लाह और पुरुष अपने पांच सुपर 12 जुड़नार में से प्रत्येक को हारते हुए मुख्य ड्रॉ में खाता खोलने में विफल रहे। (Bangladesh vs Pakistan) इसके विपरीत, पाकिस्तान ने तब तक गलत नहीं किया जब तक कि वे अंतिम चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से नहीं टकराए, जिसने उन्हें सेमीफाइनल में बाहर कर दिया।

जबकि बांग्लादेश में पाकिस्तान जैसे निपुण पक्षों को हराने के लिए आवश्यक दंश की कमी थी, वे प्रारूप में बदलाव के साथ भाग्य के बदलाव की उम्मीद करेंगे। उन्होंने कहा, उन्होंने ऐतिहासिक रूप से अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ संघर्ष किया है, 2001 के बाद से 11 पूर्ण टेस्ट में से दस हार गए हैं; एकमात्र शेष उदाहरण 2015 में खुलना में हुई मुठभेड़ थी।

इस बीच, पाकिस्तान के पास आत्मविश्वास से भरपूर होने का हर कारण है, भले ही उनके प्रतिद्वंद्वियों ने उन्हें तीसरे और अंतिम टी 20 आई में पास किया हो, जिसे दर्शकों ने पीछा करने की आखिरी गेंद पर नाटक से पहले नहीं जीता था।

टी 20 विश्व कप में शीर्ष स्कोरर बाबर आज़म, इस श्रृंखला में अपने शानदार फॉर्म को ले जाने में विफल रहे हैं – उनके स्कोर 7, 1 और 19 पढ़ते हैं – लेकिन वह आने वाली चुनौती का सामना करने के लिए आश्वस्त हैं। (Bangladesh vs Pakistan) उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “आगे बढ़ते हुए हम टेस्ट मैचों में [T20I श्रृंखला से] गति बनाए रखना चाहेंगे और हमारे पास टेस्ट टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं।”

मध्यक्रम में पाकिस्तान के पास कई विश्वसनीय टेस्ट विकल्प हैं, जिसमें कप्तान आजम, अजहर अली और मोहम्मद रिजवान के साथ राजसी फवाद आलम शामिल हैं। शाहीन अफरीदी में उनके पास एक विश्व स्तरीय पेसर है जो बिना किसी असफलता के किसी भी बल्लेबाज को किसी भी स्थिति में चुनौती दे सकता है, जबकि हसन अली का अनुभव आक्रमण को और अधिक कठिन बना देता है।

घर पर खेलने के बावजूद, बांग्लादेश को फायदा उठाने के कई फायदे नहीं होंगे, क्योंकि न केवल पाकिस्तान उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में घर जैसा महसूस करेगा, बल्कि बांग्लादेश को महमूदुल्लाह की अनुभवी तिकड़ी की अनुपस्थिति का भी मुकाबला करना होगा, जिन्होंने अपने टेस्ट की पुष्टि की। (Bangladesh vs Pakistan 2021) हाल ही में सेवानिवृत्ति, और तमीम इकबाल (अंगूठे का फ्रैक्चर) और शाकिब अल हसन (हैमस्ट्रिंग निगल)। जैसे कि यह पर्याप्त सेंध नहीं है, तस्कीन अहमद (हाथ) और शोरफुल इस्लाम (पीछे) भी बाहर बैठेंगे।

मेजबानों के रैंक से जितने नाम गायब हैं, यह अनुमान लगाना मुश्किल नहीं होना चाहिए कि पसंदीदा के रूप में श्रृंखला की शुरुआत कौन करेगा।

BAN vs PAK Head-to-Head

Overall

Played – 12 | Pakistan – 10 | Bangladesh – 0 | Draw/Cancelled – 2

In Bangladesh 

Played – 6 | Pakistan – 5 | Bangladesh – 0 | Draw – 1

BAN vs PAK Broadcast Details

Match Timings – 9:30 AM Local

Live Streaming– Fancode

Leave a Comment

महिला वर्कआउट: 10 लेग एक्सरसाइज Squat Jump कैसे करें