गर्मी के दिनों के लिए 8 आसान Hairstyles

इससे पहले कि आप एक बड़ा हेयर मेकओवर शुरू करें, इन 8 आसान हेयर स्टाइल (Hairstyles) को आज़माएँ जो आपको गर्मियों में ठंडा रखने में मदद करेंगे। मूल रूप से, आप अपने चेहरे, गर्दन और पीठ के सभी बाल हटा देंगे, और वास्तव में प्यारे लगेंगे।

8 आसान Hairstyles

1. High Pony
2. Braided Bun 
3. Twisted Top Knot
4. Braided Crown
5. Space Buns
6. Braided Box Braids
7. Curly High Puff
8. Twisted Up-Do

अपने मेकअप ब्रश कैसे साफ करें

1. High Pony

सही High Pony के लिए, अपने बालों को वापस ब्रश और इलास्टिक को बहुत टाइट सुरक्षित करें। थोड़ा अतिरिक्त वॉल्यूम जोड़ने के लिए, पोनीटेल के बेस पर ऊपर की ओर इशारा करते हुए एक बॉबी पिन लगाएं। आपके बाल इसे छुपाएंगे, लेकिन यह आपके टट्टू को लगातार खींचने और कसने के बिना थोड़ा और उत्साह देता है।

2. Braided Bun 


यह लुक आपके लो मेसी बन्स में कुछ अतिरिक्त जोड़ देता है। अपने बालों को साइड में पार्ट करें और सिर के क्राउन से लेकर पीछे तक एक फ्रेंच ब्रैड बनाएं, जहां आप अपने बन का बेस बनाना चाहती हैं। फिर, बाकी बालों को नीचे रखने के लिए इलास्टिक और बॉबी पिन का उपयोग करके एक गन्दा बन में इकट्ठा करें। चोटी को थोड़ा गन्दा दिखाने के लिए, बालों को थोड़ा अतिरिक्त परिपूर्णता देने के लिए इसे खींचे और मैट फ़िनिश और अतिरिक्त पकड़ के लिए इसे टेक्सचर स्प्रे से स्प्रे करें।

Ponytail

उपरोक्त शीर्ष गाँठ ने पिछले कुछ वर्षों में आसान जाने-माने हेयर स्टाइल के रूप में पोनीटेल को ढंक दिया है, लेकिन आइए यह न भूलें कि एक पोनीटेल कितनी बहुमुखी, प्यारी और व्यावहारिक है – खासकर जब यह फूली हुई हो और आपके पास हवा छोड़ने के अलावा कोई विकल्प न हो- घर के वातानुकूलित आराम।

3. Twisted Top Knot

एक स्लीक टॉप-नॉट सबसे अधिक मांग वाले हेयर स्टाइल में से एक है क्योंकि यह एक साथ दिखता है और मूल रूप से हर प्रकार के बालों पर काम करता है। अपने बालों को अपने सिर के शीर्ष तक खींचने के लिए ब्रश और स्टाइलिंग जेल का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि किसी भी क्रीज या टक्कर को ब्रश करना सुनिश्चित करें। अपने बालों को एक पोनी में इकट्ठा करें और अपने बालों को टाइट और जगह पर रखने के लिए एक इलास्टिक से बांधें। फिर, अपने बालों को एक बन के आकार में मोड़ें और इसे बॉबी पिन से पिन करें।

4. Braided Crown

यदि आपके लंबे बाल हैं, तो आप अपने बालों को दो भागों में विभाजित कर सकते हैं, प्रत्येक को चोटी कर सकते हैं, और फिर इसे अपने स्थान पर रखने के लिए बॉबी पिन का उपयोग करके अपने सिर के चारों ओर ब्रेड लपेट सकते हैं। छोटे बालों वाले लोगों को थोड़ा क्रिएटिव होना पड़ता है। चूंकि आपके पास लपेटने की लंबाई नहीं है, इसलिए आप अपने सिर के ऊपर से प्रत्येक तरफ एक डच ब्रेड चुन सकते हैं। अपने बालों को बीच में बांटें, और हर तरफ एक डच चोटी बनाएं, उन्हें एक इलास्टिक से खत्म करें। एक बार जब आप अपने ब्रैड्स लगा लेते हैं, तो आप प्रत्येक ब्रैड के सिरों को दूसरे में टक कर सकते हैं। इस शैली में कुछ बॉबी पिन और दर्पण में कुछ मिनट लग सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप इसे नीचे कर लेंगे, तो आप इसे नॉनस्टॉप पहनेंगे।

5. Space Buns

संभवत: सबसे आसान हेयर स्टाइल, स्पेस बन्स क्लासिक हैं क्योंकि वे बहुत कम प्रयास के साथ ठाठ और शांत दिखते हैं। बस अपने सिर के दोनों ओर दो छोटे बन बनाएं और उन्हें इलास्टिक या बॉबी पिन से बांध दें। जब यह चिकना या गन्दा होता है, तो यह शैली अच्छी तरह से जुड़ जाती है, जिससे यह जितना हो सके उतना बहुमुखी हो जाता है। यह लुक सबसे आसान होता है जब आपके बालों को बीच से नीचे किया जाता है, लेकिन आप रचनात्मक भी हो सकते हैं और जहाँ भी आप फिट दिखते हैं, बन्स लगा सकते हैं।

6. Braided Box Braids

अपने बॉक्स ब्रैड्स को एक आकर्षक, जटिल चोटी में खींचकर बदलें। यह शैली इतनी जटिल और शांत दिखती है, लेकिन यह वास्तव में एक शैली के भीतर की शैली है। स्टाइल को ब्रैड्स पर केंद्रित रखने के लिए उन्हें स्पष्ट या बालों के रंग के इलास्टिक्स से बांधें।

7. Curly High Puff

प्राकृतिक बालों वाले लोगों के लिए एक आसान स्टाइल ढूंढना जो आपके बालों को आपकी गर्दन से और आपके चेहरे से बाहर कर देता है, घुंघराले पफ तक इतना आसान कभी नहीं था। सबसे पहले, अपने बालों की ऊपरी परत को अपने सिर के शीर्ष पर एक पोनी में खींचें, जब आप अपने किनारों को ब्रश करते हैं और अपने बालों को वापस चिकना करते हैं।

अपने कर्ल को धीरे से कंघी करने के लिए पानी का उपयोग करें, और फिर अपने बालों को पोमाडे से ढकें और ब्रश से चिकना करें। इस शैली को प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका एक स्नैप हेयर टाई का उपयोग करना है जिसे आप अपने कर्ल के चारों ओर खींच सकते हैं और जाते ही कस सकते हैं। एक बार इसे अपने बालों के चारों ओर बांधने के बाद, आप अपने कर्ल को फुला सकते हैं और स्टाइल को एक्सेसरीज़ के साथ खत्म कर सकते हैं।

8. Twisted Up-Do

ये सरल अप-डू लुक न्यूनतम प्रयास के साथ सुरुचिपूर्ण हैं। अपने बालों को एक लोचदार के साथ एक पोनीटेल में वापस खींच लें, और पोनीटेल को खींचने के लिए पोनी के आधार पर जगह बनाएं और बालों में एक ट्विस्ट जोड़ें। आप इसे वैसे ही रख सकते हैं, या इलास्टिक को एक्सेसरी से ढक सकते हैं।

आशा है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा और भी ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए Google News पर Follow करें और अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

Leave a Comment