7 मैच में 500 से अधिक रन 25 छक्के, लेकिन मुंबई ने शून्य पर किया ढेर

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबले में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) और मोईन अली (Moeen Ali) शून्य पर आउट हुए. इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ी टीम की ओर से मौजूदा सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. वे 500 से अधिक रन बनाने के अलावा 25 छक्के भी जड़ चुके थे.

प्लेसिस को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जबकि मोईन को तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने आउट किया. मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नहीं खेल रहे हैं. प्लेऑफ की रेस का दावा मजबूत करने के लिए मुंबई के लिए यह मैच जीतना जरूरी है.

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि पूर्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर ने धोनी के फैसले पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि अन्य कोई कप्तान इस नई पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करता. इस मैच से पहले फाफ डुप्लेसी ने 7 मैच में 320 रन बनाए थे. 4 अर्धशतक भी जड़ा था. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने 29 चौके और 13 छक्के लगाए थे.

बाएं हाथ के बल्लेबाज मोईन अली टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इस मैच से पहले वे 6 मैच में 206 रन बनाए थे. एक अर्धशतक लगाया था. वे 12 छक्के लगा चुके थे. वे डुप्लेसी के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. यानी मोईन और डुप्लेसी इस मैच से पहले 500 से अधिक रन बनाने के अलावा 25 छक्के लगा चुके थे. ऑफ स्पिनर मोईन अली 5 विकेट भी ले चुके हैं.

for more follow on ( Google News ) and share with friends.

Leave a Comment