Home » TikTok जैसा है Instagram का Reels फीचर, शुरू हुई भारत में टेस्टिंग

TikTok जैसा है Instagram का Reels फीचर, शुरू हुई भारत में टेस्टिंग

Instagram जल्द ही भारत में नया फीचर Tiktok जैसा लेन वाला है।  रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर का नाम ‘Reels’ होगा। इस फीचर को सबसे पहले ब्राज़ील में लांच किया गया था लेकिन अब खबर आ रही है की कंपनी ने भारत में Reels फीचर का टेस्टिंग शुरू कर रही है।

आप सभी जानते है भारत सरकार द्वारा चीन के 59 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है और इन ऐप में एक ऐप Tiktok भी शामिल है जिसने भारत में बहुत जल्द कामियाबी पायी और कई लोगों ने इस एप से कामियाब हुई।  लेकिन भारत सरकार ने इस ऐप को भी बंद कर दिया है users की सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए इस ऐप्स को खतरनाक बतया गया है.

TikTok बंद होते ही यूजर बेसब्री से इंतजार कर रहे है ऐसे ही दूसरे ऐप्स और कई कम्पनिया इस पर काम करने लगी है।  और अब Instagram भी Tiktok जैसा फीचर लाने की तैयारी में है।

कैसे मिलेगा TikTok जैसा Reels फीचर:

Reels फीचर आपको इंस्टाग्राम के आने वाले अपडेट में मिल सकता है , और कई लोगों को इस Reels फीचर का फायदा मिलना शुरू भी हो चूका है।

Reels फीचर इंस्टाग्राम में बिल्कुल TikTok की तरह ही काम करेगा, यूज़र्स इसमें अपना 15 सेकेंड का वीडियो बना सकते हैं और उसे एडिट कर सकते हैं। वीडियो बनने के बाद उसे अपलोड किया जा सकता है। यूज़र्स को इस फीचर के तहत अपना वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने से पहले इफेक्ट्स और म्यूज़िक एड करने का भी विकल्प मिलेगा

Instagram इस फीचर कई देशों में टेस्टिंग कर रही है और बहुत जल्द इस फीचर बड़ी जोर सोर से प्रमोट भी करेगा।

TikTok बंद होने की वजे से कई यूजर इंस्टाग्राम और Youtube की तरफ बढ़ रहे है।  यही वजह की अब इंस्टाग्राम अपने यूजर को वीडियो प्लेटफार्म देने की तैयारी में है।

ऐसे ही टेक और स्कीईंस और वीडियो देखने के लिए हमें गूगल न्यूज़ और यूट्यूब पर फॉलो करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *