Home » आईआईएम के इन कोर्सेस के लिए कैट की जरूरत नहीं है जाने

आईआईएम के इन कोर्सेस के लिए कैट की जरूरत नहीं है जाने

किसी भी आईआईएम संसथान से कोर्स करने के लिए कैट यानि कॉमन एप्टीट्यूड एग्जाम पास करना जरुरी है। लेकिन अछि खबर यह है कि आइआइएम ऐसे भी कई ऑनलाइन कोर्सेस करवा रहा है

जो एक्स तीन महीने के शार्ट सर्टिफिकेशन प्रोग्राम है जिनके लिए आपको कोई टेस्ट नहीं देना होगा। जानिए इनके बारे में

डिजिटल मार्केटिंग

आईआईएम जम्मू डिजिटल मार्र्केटिंग में ऑनलाइन एग्जीक्यूटिव सर्टिफिकेट प्रोग्राम ऑफर करता है। इस कोर्स की अवधि पांच से छह माह की है। इसमें एनरोल करने के लिए आप iimj.ac.in पर अप्लाय कर सकते है , और लर्न विथ गूगल से आप फ्री में सिख सकते है .

स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट एंड आंत्रप्रेन्योरशिप

आंत्रप्रेन्योर बनने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स और प्रोफेसनल आईआईएम रोहतक के इस पप्रोग्राम में हिस्सा ले सकते है। इस कोर्स में आपको बिजनेस स्किल्स सिखने के साथ देश की सबसे बड़ी इन्वेस्टर फार्म्स के सामने अपना बिजनेस प्लान पिच करने का मौका भी मिलता है।

कोर्स में अप्लाय करने के लिए iimrohtak.ac.in पर लॉग इन करे

ग्लोबल बिजनेस मैनेजमेंट

आईआईएम कलकत्ता का एक वर्ष का यह कोर्स hugheseducation.com पर उप्लब्ध है। जहां स्टूडेंट्स को आईआईएम की फेकल्टी से पढ़ने के अलावा दो बार केम्पस विजिट का मौका भी मिलता।

माइक्रो मास्टर इन बिजनेस

आइआईएम बेंगलोर का माइक्रो मास्टर प्रोग्राम इन बिजनेस कोर्स 9 सप्ताह का है। इसके लिए रोज 3 – 5 घंटे की क्लासेज होती। इस मास्टर कोर्स की विस्तृत जानकारी के लिए आप iimb.ac.in पर लॉग इन कर सकते है

ये से ही इन्फोर्मटिवे पोस्ट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर सर्च कर फॉलो करे study menu power

आईआईएम
study menu power

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *